Move to Jagran APP

पाक महिला हफसा उस्मानी पर खुफिया नजर

By Edited By: Published: Thu, 16 Jan 2014 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2014 01:04 AM (IST)
पाक महिला हफसा उस्मानी पर खुफिया नजर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पाकिस्तानी पासपोर्ट और वीजा पर अपने भाई उमर के साथ भागलपुर आई पाक महिला हफसा उस्मानी वीजा में दर्शाए स्थान से लापता हो चुकी है। पाक नागरिक के इस संदिग्ध आचरण को जिले के एक आला पुलिस अधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए उसकी खोजबीन शुरू कर दी है। हफसा की निगरानी के लिए स्पेशल ब्रांच को लगाया गया है। वीजा अवधि के दौरान जमगांव गांव में उसके प्रवास अवधि की भी विधिवत जानकारी इकट्ठा करने को कहा गया है।

loksabha election banner

भाई उमर के खुलासे से सकते में पुलिस

पाक महिला हफसा की संदिग्ध गतिविधियों के संबंध में उसके भाई उमर ने जिलाधिकारी प्रेम सिंह मीणा और वरीय वरीय पुलिस अधीक्षक को भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है। उमर ने कहा है कि वह बादशाह व राजा नामक शख्स के संपर्क में थी। वे उसके पासपोर्ट समेत अन्य तमाम पाकिस्तानी दस्तावेज लेकर लापता है।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जमगांव में अपनी भारतीय मूल की मां इसरत उस्मानी के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट और वीजा पर भाई के साथ आई थी।

क्या कहता है कानून

वीजा नियमों के अनुसार वीजा में दर्शाए पते पर ही पासपोर्ट धारक रह सकता है। उसके आगमन के दौरान ही पुलिस अधीक्षक स्थित विदेशी शाखा को विधिवत जानकारी देनी होती है। यही नहीं, प्रस्थान करने के पूर्व भी सूचना देनी होती है। उक्त सूचना के बाद जिस स्थान पर उसका प्रवास होगा, उस इलाके में मौजूद थाने को उसके प्रवास की जानकारी हुआ करती है।

उल्लेखनीय है कि 2004 में भागलपुर आया पाक नागरिक मुहम्मद अमीनुद्दीन भी यहां आने के बाद भूमिगत हो गया। वह कजरैली थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव से भूमिगत हुआ था। उसके गौराडीह थाना क्षेत्र के चकदरिया और गरहोतिया गांव में होने की बात बीच-बीच में आती रही। उसके खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत तमाम तरह की कागजी कार्रवाई हुई लेकिन उसका अबतक पता नहीं चल पाया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.