Move to Jagran APP

सरकार के विरोध में शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले गुरुवार की संध्या शिक्षकों ने जेके इंटर स्कूल के समीप से राज्य सरकार के विरोध में मशाल जुलूस निकाला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 07:38 PM (IST)
सरकार के विरोध में शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस
सरकार के विरोध में शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

बेगूसराय। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले गुरुवार की संध्या शिक्षकों ने जेके इंटर स्कूल के समीप से राज्य सरकार के विरोध में मशाल जुलूस निकाला। जिसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष साकेत सुमन और प्रधान सचिव राम कल्याण पासवान कर रहे थे। यह जुलूस जेके से निकलकर ट्रैफिक चौक, कचहरी चौक और थाना चौक होते हुए समाहरणालय पर पहुंच सभा में तब्दील हो गई। इस दौरान जुलूस में शामिल शिक्षक सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी कर रहे थे।

loksabha election banner

सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष साकेत सुमन ने सरकार पर नियोजित शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार की शिक्षा और शिक्षक विरोधी नीतियों का कोपभाजन नियोजित शिक्षक बने हुए हैं। जिला प्रधान सचिव रामकल्याण पासवान ने कहा कि समान काम का समान वेतन नियोजित शिक्षकों का संवैधानिक अधिकार है।

नियोजित शिक्षक अपने संवैधानिक अधिकार की प्राप्ति के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। आज नियोजित शिक्षक सरकार की दोहरी नीति के कारण समान काम करते हुए मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। उन्होंने मांगों की पूर्ति के लिए 27 फरवरी से अनिश्चितकालीन विधानसभा घेराव का भी एलान किया। मौके पर सुरेश राय, चंदन, रंजीत, उपेंद्र चौधरी, टुनटुन, अपन पांडव, अभिनव, मोहन, दिलीप झा, विनय, मनोज, मो. इसमत, गंगाधर, अर¨वद, मनोज, अनिल, रवि, नीरज, शहजाद अंजुम, संजय, अमित, रामप्रवेश, साकेत, मो. इकरामुल, राकेश, विशेश्वर, सुमन, कुणाल, मो. इरफान आदि ने भी संबोधित किया।

इनसेट

टीईटी शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

बेगूसराय सदर : टीईटी शिक्षक संघ टीएसएस के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से भेंट कर शिक्षकों की विभिन्न मांगों पर आधारित मांग पत्र सौंपा। इसकी जानकारी देते हुए संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रजनीश रंजन ने बताया कि एक जुलाई से 2015 से नियोजित शिक्षकों को ग्रेड-पे का लाभ देने, समान काम का समान वेतनमान देने, पूर्व की भांति बीमा शर्त लागू करने, शिक्षकों के आश्रितों को अनुकंपा पर नौकरी देने सहित अन्य मांगों को लेकर एक ज्ञापन डीएम नौशाद यूसुफ को सौंपा गया है। मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष अमरजीत सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.