Move to Jagran APP

एआइएसएफ ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

दिल्ली विश्वविद्यालय की घटना को लेकर गुरुवार को आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के कार्यकर्ताओं ने हरहरमहादेव चौक के समीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 07:58 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 07:58 PM (IST)
एआइएसएफ ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका
एआइएसएफ ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

बेगूसराय। दिल्ली विश्वविद्यालय की घटना को लेकर गुरुवार को आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के कार्यकर्ताओं ने हरहरमहादेव चौक के समीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। इससे पूर्व छात्रों ने पटेल चौक से प्रधानमंत्री का अर्थी जुलूस एवं प्रतिरोध मार्च निकाला। जो विभिन्न चौक चौराहों से गुजरते हुए हरहर महादेव चौक पहुंच पुतला दहन किया।

loksabha election banner

पुतला दहन सभा में भाग लेने पहुंचे एआइएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली विवि के रामजस कॉलेज में जिस तरह से छात्रों, पत्रकारों और शिक्षकों पर कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला किया है, वह काफी ¨नदनीय है। हमलावर कोई बाहरी नहीं बल्कि सरकार के संरक्षण में पल-बढ़ रहे एक तथाकथित छात्र संगठन के कार्यकर्ता हैं। राज्य सचिव ने आगे कहा कि छात्राओं एवं अनुसूचित जाति-जन जाति के छात्रों को पीजी तक की शिक्षा मुफ्त मुहैया कराने की मांग पर राज्य भर में एआइएसएफ के कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च निकाला है। राज्य उपाध्यक्ष अमीन हमजा ने कहा जब से केंद्र की सत्ता में भाजपा की सरकार आई है, तभी से देश भर में संघ और उससे जुड़े छात्र संगठनों की गुंडागर्दी हद से ज्यादा बढ़ गई है। रामजस कॉलेज में जिस तरह से छात्रों के साथ-साथ पत्रकारों और शिक्षकों की पिटाई की गई है, वह घोर ¨नदनीय है। विवि अध्यक्ष रूपक कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षाओं में धांधली की सीबीआइ से जांच कराई जानी चाहिए। जिलाध्यक्ष सजग कुमार ने कहा कि सरकार इंटर या बोर्ड की परीक्षाओं में सख्ती बरते, मगर इससे पहले माकूल शैक्षणिक व्यवस्था सुनिश्चित करे। मौके पर जिला सचिव किशोर कुमार, उपाध्यक्ष राकेश, शंभू देवा, सह सचिव सदरे आलम, मुकेश, मुरारी, हशमत, ईशु, शाहरुख, हेमचन्द्र, ¨पटू, बिट्टू, शंभू सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.