Move to Jagran APP

रिफाइनरी में संरक्षण क्षमता महोत्सव

बेगूसराय। पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ के नेतृत्व में 16 जनवरी से 15 फरवरी 2017 तक पूरे देश में

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 08:31 PM (IST)
रिफाइनरी में संरक्षण क्षमता महोत्सव
रिफाइनरी में संरक्षण क्षमता महोत्सव

बेगूसराय। पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ के नेतृत्व में 16 जनवरी से 15 फरवरी 2017 तक पूरे देश में तेल एवं गैस संरक्षण जागरूकता हेतु सक्षम 2017 (संरक्षण क्षमता महोत्सव) मनाया जा रहा है । इस वर्ष की थीम 'ईधन संरक्षण की •िाम्मेदारी, जन-जण की भागीदारी' रखा गया है ।

loksabha election banner

इसी कड़ी में सोमवार को बरौनी रिफाइनरी में भी ईंधन संरक्षण के लिए सक्षम 2017 का आयोजन किया जिसका उद्घाटन रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक वीके शुक्ला ने किया। साथ ही उन्होंने कर्मचारियों एवं अधिकारियों को पेट्रोलियम उत्पादों के संरक्षण के लिए शपथ दिलाई। ईडी ने कर्मचारियों से आह्वान किया कि आदर्श नागरिक होने के नाते हम लोगों को पेट्रोलियम पदार्थों के व्यर्थ उपयोग से बचना चाहिए। तथा पर्यावरण संरक्षण हेतू स्वच्छ ईंधन के प्रयोग करने के लिए जागरूक रहना चाहिए । इसके पश्चात महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एसएस राघव ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) का संदेश पढ़ा । जबकि जीएम तकनीकी एलएन प्रसाद ने निदेशक (रिफाइनरी•ा) के संदेश से कर्मचारियों को अवगत कराया। इस अवसर पर ई-वातायन विशेष बुलेटिन का विमोचन ईडी वीके शुक्ला, जीएम एचआर एसएस राघव, जीएम तकनीकी एलएन प्रसाद, जीएम परियोजना समिरन सरकार, इंडियन आयल आफिसर्स एसोसिएशन के सचिव बसंत कुमार, सीईसी आइओओए संतोष कुमार एवं बीटीएमयू के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से किया ।

इस अवसर पर वरिष्ठ प्रबंधक तकनीकी सेवा के. सुभाष ने सक्षम 2017 के तहत आयोजित किए जाने वाले विविध कार्यक्रमों का विवरण दिया । जबकि कार्यक्रम का संचालन अंकिता श्रीवास्तव ने किया । बताते चलें कि एक माह तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान कर्मचारियों, अभिभावकों एवं आम जनता के बीच जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के अलावा मास रैली, पैम्पलेट एवं बुकलेट का वितरण, वीडियो की प्रदर्शनी, कार पू¨लग एवं स्टीमलीक सर्वे आदि का आयोजन किया जाएगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.