Move to Jagran APP

कैथा को आदर्श पंचायत बनाने को लेकर तैयारी शुरू

बांका। मुख्यमंत्री निश्चय यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर कैथा पंचायत को आदर्श पंचायत घ

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 12:06 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 12:06 AM (IST)
कैथा को आदर्श पंचायत बनाने को लेकर तैयारी शुरू

बांका। मुख्यमंत्री निश्चय यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर कैथा पंचायत को आदर्श पंचायत घोषित करने की कवायद तेज हो गई है। इसको लेकर प्रखंड सभागार में बीडीओ सैयदा नुजहत मंजूर की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें बीडीओ ने सभी पदाधिकारियों को अपने विभाग के कार्य को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने फुल्लीडुमर मुख्यालय से कैथा पंचायत तक मुख्य सड़क की मरम्मती के लिए ग्रामीण कार्य विभाग को शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ करने का निर्देश दिया है। जबकि पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता मनोज चौधरी को सभी खराब पड़े चापानलों को ठीक कराने का आदेश दिया है। इसके साथ ही शिक्षा विभाग केआर पी अवधेश कुमार को पंचायत के सभी विद्यालय भवन व स्वास्थ्य विभाग को पंचायत स्थित स्वास्थ्य उपकेन्द्र की रंगाई पुताई करने एवं सजाने का निर्देश दिया है। इधर, पीओ मनोरंजन प्रसाद ने बताया कि पंचायत के तक्कीपुर शर्मा टोला में सड़क किनारे पक्की नाला निर्माण की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। सीडीपीओ सुनीता कुमारी को आंगनबाड़ी केंद्र की रंगाई पुताई करने एवं केंद्र के बच्चों की सफाई पर विशेष ध्यान की अपील की है। इसके लिए बीसीओ रूपेश कुमार को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है।

loksabha election banner

-----------------

मुखिया ने की शौचमुक्त पंचायत को लेकर बैठक

पंचायत के मुखिया चन्दन कुमार भी अपने पंचायत को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए जुट गए है। इसको लेकर बुधवार को मुखिया चन्दन कुमार की अध्यक्षता में पंचायत स्थित मनरेगा भवन में बैठक हुई। जिसमें उक्त पंचायत को खुले में शौच से मुक्त करने का निर्णय लिया गया। बैठक का संचालन एवं संयोजन बीडीओ सैयदा नूजहत मंजूर ने किया। बीडीओ ने राशन कूपन एवं पेंशन से वंचित लाभुकों को आवेदन देने की अपील की है। उन्होंने कहा सभी वंचित लाभुकों को प्रखंड मुख्यालय में शिविर लगा कर कूपन वितरित किया जाएगा। बैठक में पीओ मनोरंजन प्रसाद, बीएओ अरुण कुमार राम, बीसीओ रूपेश कुमार, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी बाल कुमार ¨सह, कनीय अभियंता रणजीत कुमार, सीडीपीओ सुनीता कुमारी, आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका शोभा कुमारी सहित अन्य उपस्थित थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.