Move to Jagran APP

वार्ड पद से शुरू होगी मतगणना

बांका। पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के लिए दो जून से होने वाले मतगणना कार्य को लेकर शुक्रवार को डीसी

By Edited By: Published: Fri, 27 May 2016 09:55 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 09:55 PM (IST)
वार्ड पद से शुरू होगी मतगणना

बांका। पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के लिए दो जून से होने वाले मतगणना कार्य को लेकर शुक्रवार को डीसीएलआर ब्रजेश कुमार की अध्यक्षता में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। मौके पर पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायक को मतगणना की महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

prime article banner

डीसीएलआर ने बताया कि मतगणना का कार्य पद के आधार पर शुरू होगा। जिसमें सबसे पहले वार्ड सदस्य, पंच, पंचायत समिति, मुखिया, सरपंच के बाद अंतिम में जिला परिषद पद का मतगणना किया जाएगा। मतदान के अन्य नियमों को बताते हुए कहा कि यदि किसी मतदान केन्द्र पर छह पदों में पांच पर समान मतदान हुआ है। लेकिन किसी एक पद विशेष के लिए अन्य पदों की तुलना में मतदान का प्रतिशत असामान्य है। ऐसी स्थित में संबंधित पद के मतदान में अनियमितता होने की आशंका से मतगणना परिणाम रोका जा सकता है। वहीं किसी संबंधित पद के लिए यदि 90 प्रतिशत मतदान हुआ है तो ऐसी स्थिति में भी सीरियल नम्बर के आधार पर यह माना जाएगा कि मतदान निष्पक्ष नहीं हुआ है। मौके पर प्रशिक्षक संतोष रजक ने बताया कि जिला भर में मतगणना कार्य के लिए 1654 पर्यवेक्ष व सहायक को लगाया जायेगा। जिसमें 324 पर्यवेक्षक व अन्य मतगणना सहायक होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.