Move to Jagran APP

जलजमाव का निदान नहीं होने पर फिर होगा आन्दोलन

बांका। भागलपुर -हंसडीहा रेल खंड पर बाराहाट स्टेशन के आगे जेठौर ककरिया रेलवे ओवरब्रिज के नीचे से गुजर

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 09:50 PM (IST)
जलजमाव का निदान नहीं होने पर फिर होगा आन्दोलन

बांका। भागलपुर -हंसडीहा रेल खंड पर बाराहाट स्टेशन के आगे जेठौर ककरिया रेलवे ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने बाली ग्रामीण मुख्य सड़क में जलजमाव से अभी तक मुक्ति नहीं मिली है। इससे नाराज लोगों ने फिर आन्दोलन करने का निर्णय लिया है। ज्ञात हो कि जिला प्रशासन के पहल पर स्थानीय प्रशासन ने ककरिया गाव के लोगों से तीन दिनों के अन्दर रेलवे ओवरब्रिज को जल जमाव से मुक्त करने का आश्वासन दिया था। लेकिन तीन दिनों के बदले एक सप्ताह गुजर गया न तो जिला प्रशासन और न ही रेलवे विभाग ने इस ओर कोई सकारात्मक पहल किया है।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि प्रशासन के आश्वासन पर ग्रामीणों में यह उम्मीद जगी थी कि जल्द ही पानी की निकासी के बाद आवागमन में होने वाली परेशानियों से निजात मिल जाएगी। लेकिन ओवरब्रिज पर जलजमाव का निदान न होता देख एक बार पुन: ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ने लगा है। इस बाबत रविवार को जेठौर ककरिसा गाव में बड़ी बैठक हुई। इसमें एक बार पुन: आन्दोलन का निर्णय लिया है। बैठक में ग्रामीणों ने एक स्वर से निर्णय लिया कि अगर एक सप्ताह के अंदर विभाग द्वारा कार्य प्रारंभ नहीं कराया गया तो वे पुन: इस मार्ग पर रेल यातायात को बाधित कर दिया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता मुखिया दिगम्बर मंडल ने करते हुए कहा कि यह मार्ग ग्रामीण मुख्य मार्ग है जो आरयू, आरभी , के द्वारा निर्मित था जिसे काटकर रेलवे लाईन के अंदर पुलिया के रुप में तब्दील कर दिया गया। उन्होंने शीघ्र ही पहल नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है। इस मौके पर छविलाल यादव, पप्पू, हीराकान्त झा, रघुनंन्दन यादव, चन्देश्वरी यादव, कपिलदेव यादव, बैद्यनाथ पासवान, जितेंन्द्र कुमार आदि ने जल्द से जल्द इस दिशा मे पहल करने को कहा।

इसके पूर्व ग्रामीणों ने 21 अगस्त को भागलपुर- हंसडीहा रेल खेड पर प्रदर्शन कर बांका राजेन्द्रनगर इंटर सिटी एव मंदारहिल ट्रेन को रोक कर परिचालन बाधित कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.