Move to Jagran APP

बांका के सभी आठ एमओ का वेतन बंद

संवाद सूत्र, बांका: जिला के सभी आठ एमओ को लापरवाही की सजा भुगतनी पड़ी। डीएम साकेत कुमार ने आपूर्ति की

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 12:38 AM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 12:38 AM (IST)
बांका के सभी आठ एमओ का वेतन बंद

संवाद सूत्र, बांका: जिला के सभी आठ एमओ को लापरवाही की सजा भुगतनी पड़ी। डीएम साकेत कुमार ने आपूर्ति की बैठक के दौरान शुक्रवार को उनका वेतन बंद कर दिया। डीएम ने पिछली बैठक में सभी एमओ को जनशिकायत और ऑनलाइन आवेदनों के निपटारा प्रतिवेदन समय पर देने को कहा था। सभी एमओ इसमें फिसड्डी साबित हुए और उनका वेतन बंद कर दिया गया। डीएम ने कड़ा आदेश देते हुए कहा कि जब तक सभी कार्य ससमय पूरे नहीं होंगे। तब तक वेतन चालू नहीं होगा।

loksabha election banner

वहीं एसडीओ शिव कुमार मंडल से भी डीएम ने आपूर्ति की बैठक के दौरान स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम ने कहा कि एसडीओ ने आपूर्ति से संबंधित फाइलों को ससमय नहीं निपटाया है। इस कारण उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गयी है। डीएम ने कहा कि एमओ जो भी रिपोर्ट देते है। अब वे स्वयं इसकी जांच करेंगे। इसमें त्रुटि पाये जाने पर एमओ व डीलर पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

डीलरों को भी सख्त हिदायत

समाहरणालय सभागार में बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि विभागीय सचिव के आदेश के मुताबिक जो डीलर शनिवार तक अपना ई-चालान जमा नहीं करेंगे। उनकी अनुज्ञप्ति रद कर दी जायेगी। डीएम ने एसएफसी डीएम मनोज कुमार को आदेश दिया कि हर हाल में यह कार्य शनिवार तक होना चाहिए। बैठक में उन्होंने सभी एमओ को कहा कि अपने क्षेत्र में पड़ने वाले गैस एजेंसी की जांच कर अविलंब उसकी रिपोर्ट जिला कार्यालय को उपलब्ध कराएं।

खराब चावल होंगे वापस

डीलर संघ के अध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी ने बैठक में डीएम को प्रस्ताव देते हुए कहा कि कटोरिया एसएफसी द्वारा डीलर उमेश यादव को खराब चावल दिया गया है। जिसका नमूना उन्होंने डीएम को भी बैठक के दौरान दिखाया। डीएम ने अविलंब खराब चावल बदलने का आश्वासन दिया। बैठक में एसएफसी डीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि जिले में तीन और नये डोर स्टेप की एजेंसी बहाल की गयी है।

- बौंसी के केरोसिन विक्रेता के दुकान की होगी जांच

डीएम ने आपूर्ति की बैठक के दौरान बौंसी एमओ को निर्देश दिया कि वे अविलंब बौंसी के केरोसिन थोक विक्रे ता के दुकान की जांच करें। डीएम ने कहा कि कई लोगों की शिकायत है कि उक्त दुकानदार ने नोजल नहीं लगाया है। जिससे केरोसिन लेने में असुविधा हो रही है। जिस पर डीएम ने एमओ को रविवार तक जांच रिपोर्ट सुपूर्द करने का आदेश दिया। इस मौके पर डीडीसी प्रदीप कुमार, भू-अर्जन पदाधिकारी राम शंकर कुमार, डीसीएलआर ब्रजेश कुमार व सभी एमओ सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.