Move to Jagran APP

बांका में बिजली कार्यालय से दिनदहाड़े दस लाख की लूट

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 06:44 PM (IST)
बांका में बिजली कार्यालय से दिनदहाड़े दस लाख की लूट

जागरण संवाददाता, बांका : बेखौफ अपराधियों ने पुलिस की चौकसी को धता बताते हुए गुरुवार को दिनदहाड़े शहर के डोकानियां पेट्रोल पंप स्थित विद्युत कार्यालय से दस लाख रुपये लूट लिया। बाइक सवार तीन नकाबपोश अपराधियों ने घटना को अपराह्न लगभग तीन बजे अंजाम दिया। तीनों अपराधी एक ही बाइक से बिजली कार्यालय पहुंचे थे। दो ने कैश चैंबर में घुस कर पिस्तौल के बल पर कैशियर को अपने कब्जे में ले लिया। फिर वहां जमा करीब दस लाख रुपये लूट लिए। लूट के बाद तीसरे अपराधी ने कार्यालय के गेट पर बम विस्फोट कर दशहत फैला दिया। इस कारण कोई कर्मी कार्यालय से बाहर नहीं निकला। मुख्य गेट से बाहर आने पर अपराधियों ने दो और बम बिजली कॉलोनी के घरों पर फोड़ा। अपराधी करीब सौ मीटर आगे बढ़ने के बाद डोकानियां पेट्रोल पंप के सामने मुख्य सड़क पर आ गए और वहां से शहर जाने वाली सड़क की ओर बम फेंक दशहत फैला दिया। इससे यातायात अवरुद्ध हो गया। इसके बाद अपराधी ढाका मोड़ की ओर भाग गए। घटना की सूचना पर एसपी डॉ. सत्य प्रकाश पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कैश काउंटर को सील करा दिया। कार्यपालक अभियंता सहित वहां मौजूद कर्मियों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस अधिकारियों के साथ एसपी ने अपराधियों का पीछा करने का प्रयास किया।

loksabha election banner

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तीन नकाबपोश अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। एक अपराधी बम से भरा थैला लिए हुए था। दूसरा देसी कट्टा लहरा रहा था। तीसरा अपराधी लूट की रकम लिए हुए था। एसपी ने बताया कि लूट की सही राशि का पता नहीं चल सका है लेकिन कार्यपालक अभियंता करीब दस लाख रुपये की लूट की बात कह रहे हैं। कैश रूम को सील कर दिया गया है। इसका मिलान कराया जाएगा। इसके बाद ही लूट की सही राशि का पता चल सकेगा। अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।

बिजली कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार महीने का आखिरी दिन होने के कारण कैश काउंटर पर 30 से 50 लाख रुपये तक जमा होता है। फ्रेंचाइजी वाले भी शाम पांच बजे तक रुपया जमा करते हैं। अपराधियों को इसकी पूरी जानकारी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.