Move to Jagran APP

पंसस की बैठक में गर्म रहा आरटीपीएस का मामला

By Edited By: Published: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
पंसस की बैठक में गर्म रहा आरटीपीएस का मामला

निप्र, रजौन (बांका) : प्रखंड सभागार भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रमुख सुमन पासवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अविश्वास प्रस्ताव का प्रभाव भी देखा गया और कुल 26 में से 12 सदस्य अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

बहरहाल बैठक की कार्रवाई के आरंभ में गत 26 अप्रेल को लिए गए प्रस्ताव की समपुष्टि की गई। बैठक में पंसस प्रमोद मंडल ने मोरामा बनगांव पंचायत के वार्ड 13 में आंगनबाड़ी केंद्र रहने के बावजूद दूसरा केंद्र सृजन का मामला उठाया। पंसस सुबोध भंडारी ने खैरा पंचायत के वार्ड दस में आंगनबाड़ी का प्रस्ताव रखा। मुखिया ई. सीताराम कापरी ने लीलातरी आंगनबाड़ी सेविका की बहाली का मामला उठाया। महिला पर्यवेक्षिका मधुवाला प्रसाद ने बताया कि वर्तमान में उसे करसानी आंगनबाड़ी से टेक कर दिया गया है। बीएओ मु. ऐराज ने सदन को बताया कि बीज वितरण कर दिया गया है। 207 राजस्व गांव के लिए 444 पाकेट धान मुख्यमंत्री तीव्र बीज विस्तार योजना के तहत प्राप्त हुआ था। पंसस सुबोध यादव ने डीजल अनुदान का मामला उठाया और कठरंग गांव में चार वर्ष बीत जाने के बावजूद उपस्वास्थ्य केंद्र पूर्ण नहीं करने का मामला उठाया। जबकि राशि निकासी कर ली गई है। बीडीओ नवीन कुमार कंठ ने बताया कि डीजल अनुदान में इस साल का आवंटन नहीं आया है। मुखिया जवाहर यादव, पंसस सहदेव महराणा ने लकड़ा, विष्णुपुर एवं नीमा में नए उपस्वास्थ्य केंद्र का प्रस्ताव रखा। कई सदस्यों ने आरटीपीएस कार्यालय में बिचौलिये व दलालों का मामला उठाया। सदन को बताया जो रुपया देता है उसका एक दिन में प्रमाण पत्र बन जाता है। नहीं तो छह माह पर भी प्रमाण पत्र नहीं मिलता है। सभी पंसस व मुखिया ने इसका समर्थन किया। मोटेशन में पांच सौ से लेकर पांच हजार रुपये लेने की बात कही गई। सदन ने इसे गंभीरता से लेते हुए इस मामले को प्रोसीडिंग में अंकित करवाया है। मनरेगा पर पंसस सुबोध मंडल ने कहा कि मोरामा बनगांव पंचायत में वृक्षारोपण के दौरान मजदूरों को नौ माह से मजदूरी नहीं मिली है। पीओ मु. जावेद कमाल ने बताया कि 31 मार्च 13 का मजदूरी भुगतान देय है। सिर्फ अप्रेल से जून तक का मजदूरी बकाया है। सदन ने पीओ को मुखिया व पीआरएस के साथ बैठक करने का निर्देश दिया। बैठक में उप प्रमुख अवधेश कुमार, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष उदय कुमार सिंह, थानाध्यक्ष दिनेश प्रसाद शर्मा, भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राकेश कुमार भारती, विद्युत कनीय अभियंता राजेश रविदास, मंदेश्वर ठाकुर, पंसस कबीता देवी आदि उपस्थित थे। जबकि बैठक में बैंक व आपूर्ति पदाधिकारी अनुपस्थित रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.