Move to Jagran APP

पक्षपात की शिकायत पर बर्खास्त होंगे कर्मी : डीएम

औरंगाबाद। डीएम कंवल तनुज एवं एसपी बाबूराम ने शनिवार को सिन्हा कालेज स्थित मतगणना कक्ष का

By Edited By: Published: Sat, 28 May 2016 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 06:15 PM (IST)
पक्षपात की शिकायत पर बर्खास्त होंगे कर्मी : डीएम

औरंगाबाद। डीएम कंवल तनुज एवं एसपी बाबूराम ने शनिवार को सिन्हा कालेज स्थित मतगणना कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद डीएम ने कहा कि अगर मतगणना के दौरान किसी ने गलती करने की दुस्साहस की तो कानून का डंडा चलेगा। कहा कि मतगणना के दौरान अगर किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में मतगणनाकर्मियों के द्वारा पक्षपात की शिकायत मिली तो जांच कराने के बाद दोषी पाए जाने पर कर्मी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। प्रशासनिक संलिप्तता पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि अगर किसी ने प्रत्याशी को यह झांसा दिया होगा कि उनकी मतगणना के दौरान कुछ वोट मैनेज करा दिया जाएगा तो वैसे लोगों को चेतावनी दी जाती है कि अगर इस मामले में पकड़े गए तो कड़ी कार्रवाई होगी। डीएम ने कहा कि मतगणना ड्यूटी में लगाए गए कर्मियों का रेंडमाइजेशन (तैनाती) अपनी मौजूदगी में करेंगे। मेरे हस्ताक्षर से कर्मियों का लिस्ट फाइनल होगा। एसपी ने बताया कि मतगणना के दौरान अंदर अथवा बाहर किसी के द्वारा भी अशांति फैलाई जाएगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। समर्थक के अलावा प्रत्याशियों पर कार्रवाई होगी। डीडीसी संजीव सिंह, एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद, एसडीपीओ पीएन साहू, कोषागार पदाधिकारी रामप्रवेश यादव मौजूद रहे।

loksabha election banner

जीत के बाद नहीं निकलेगी जुलूस

औरंगाबाद : पंचायत चुनाव के मतगणना में जीत हासिल करने के बाद कोई भी प्रत्याशी जुलूस नहीं निकाल पाएंगे। डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रुप से बताया कि मतगणना को लेकर पूरे शहर में धारा 144 लागू रहेगी। निषेधाज्ञा लागू के बावजूद अगर कोई भी प्रत्याशी के द्वारा जुलूस निकाला जाएगा तो कार्रवाई होगी। डीजे साउंड पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। डीएम एवं एसपी ने बताया कि जीत के बाद प्रत्याशी शांतिपूर्वक मतगणना कक्ष से निकलकर अपने घर जाएंगे। मतगणना कक्ष के अंदर से लेकर बाहर तक सीसीटीवी कैमरा से प्रत्याशी एवं उनके समर्थकों पर निगरानी रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.