Move to Jagran APP

कई राज्यों में फैला है जाल

औरंगाबाद । बिहार में शराब बिक्री पर रोक के बाद शराब से इस धंधा से जुड़े कारोबारी यहां

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 02:50 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 02:50 AM (IST)
कई राज्यों में फैला है जाल

औरंगाबाद । बिहार में शराब बिक्री पर रोक के बाद शराब से इस धंधा से जुड़े कारोबारी यहां नेटवर्क फैलाने में लगे हैं। कारोबारियों का नेटवर्क बिहार से लेकर झारखंड, यूपी, दिल्ली एवं हरियाणा तक है।

loksabha election banner

लग्जरी गाड़ी का करते है इस्तमाल : इस धंधे में शामिल कारोबारी होंडा सिटी, स्वीफ्ट डिजायर जैसे लग्जरी कारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। अमूमन ऐसे वाहनों को पारिवारिक गाड़ी समझकर पुलिस नहीं रोकती है जिस कारण शराब कारोबारी ऐसे कारों का उपयोग अवैध कारोबार में कर रहे हैं।

अब तक आधा दर्जन लग्जरी गाड़ी जब्त : औरंगाबाद पुलिस अब तक आधे दर्जन लग्जरी वाहनों को शराब के अवैध धंधे में पकड़ चुकी है। बारुण थाना पुलिस के द्वारा जीटी रोड केशव मोड़ के पास से दो लग्जरी कारों में रखकर हरियाणा से पटना के लिए ले जाया जा हरा शराब को पकड़ा है और कार में बैठे पटना के तीन एवं हरियाणा के पांच शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।

सीट के अंदर छुपा रखे थे शराब : कारोबारी कार की सीट को खोलकर विदेशी शराब के 750 एमएल के 875 बोतल रखे हुए थे।

चार गुणे दाम पर बेजता था : कारोबारियों ने पुलिस के समक्ष कई राज उगला है। गिरफ्तार हरियाणा के सोनीपत के खरकोदा थाना के रोहना के रतन सिंह ने एसपी सत्य प्रकाश के समक्ष बताया कि 750 एमएल की रायल स्टेग की एक बोतल हरियाणा में 300 रुपये में मिलती है और बिहार में इसे 1200 रुपये में बेची जाती है। इसी तरह बलंडर स्प्राइड की 750 एमएल की एक बोतल 800 रुपये में खरीदकर 2000 रुपये में बेची जाती है। रतन ने बताया कि इसके पहले एक बार और शराब की खेप पटना पहुंचा चुका है। इस धंधे में लाखों की आमदनी होती है।

उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई : एसपी ने बताया कि मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बरामद शराब पटना के दानापुर में शराब कारोबारी सरोज के पास ले जाया जा रहा था। मामले में कार मालिक के अलावा सरोज की गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.