Move to Jagran APP

कालाबजारी के लिए जा रहा खाद्यान्न को ग्रामीणों ने पकड़ा

अररिया। पचीरा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय श्यामटोला के समीप बुधवार की रात ग्रामीणों ने खाद्यान्न से

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 08:16 PM (IST)
कालाबजारी के लिए जा रहा खाद्यान्न को ग्रामीणों ने पकड़ा
कालाबजारी के लिए जा रहा खाद्यान्न को ग्रामीणों ने पकड़ा

अररिया। पचीरा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय श्यामटोला के समीप बुधवार की रात ग्रामीणों ने खाद्यान्न से लदे एक ट्रैक्टर-ट्रेलर को पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द किया। कालाबाजारी के लिए जा रहे इस खाद्यान्न को ग्रामीणों ने स्थानीय दो डीलर का बताया। रानीगंज एमओ ने जांचोपरांत डीलर की अनुज्ञप्ति रद्द करने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की बात कहा है।

loksabha election banner

कजरा धार के समीप खाद्यान्न से लदा ट्रैक्टर पकड़कर ग्रामीणों ने स्थानीय जनप्रतिनिधि, पुलिस और एमओ को सूचना दी। ट्रैक्टर पर करीब 50 ¨क्वटल खाद्यान्न लदा था। श्यामलाल टोलावासी मनोज यादव वार्ड 2 के पंच दिलीप यादव सनोज यादव सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा खाद्यान्न के कालाबाजारी की सूचना ग्रामीणों को पूर्व से थी। ग्रामीणों ने बताया कि पकड़ाया गया खाद्यान्न जनवितरण प्रणाली दुकानदार विशनपुर वार्ड दो निवासी पृथ्वीचंद यादव और पचीरा वार्ड तीन के गोस्वामी टोला निवासी राम नारायण गोश्वामी का है। ग्रामीणों के अनुसार ये खाद्यान्न लदे ट्रैक्टर को एक मोटर साइकिल पर दो सवार अपनी निगरानी में ले कर जा रहे थे और जब ग्रामीणों ने खाद्यान्न पकड़ा तो अंधेरे का फायदा उठा कर ट्रैक्टर चालक और दोनों मोटरसाइकिल सवार फरार हो गए। ग्रामीणों ने मोटर सायकिल संख्या बीआर 38 एम/3217 भी बरामद किया है। ग्रामीणों की सूचना पर गुरुवार को पहुंचे रानीगंज एमओ प्रवीण चंद्र ने खाद्यान्न लदे ट्रैक्टर को जब्त कर एसआइ संजय कुमार राम के हवाले कर दिया। इस संबंध में प्रखंड एमओ परवीन चंद्र ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए इस खाद्यान्न को लेकर जांच कर रहे हैं। जांचोपरांत संबंधित डीलर के विरुद्ध मामला दर्ज कराया जाएगा और उनकी अनुज्ञप्ति को रद करने की दिशा में कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.