PreviousNext

विश्व जूनियर शतरंज टूर्नामेंट में शामिल होंगे बिहार के दो लाल, कहा- जीत कर आएंगे

Publish Date:Fri, 24 Feb 2017 02:29 PM (IST) | Updated Date:Fri, 24 Feb 2017 11:46 PM (IST)
विश्व जूनियर शतरंज टूर्नामेंट में शामिल होंगे बिहार के दो लाल, कहा- जीत कर आएंगेविश्व जूनियर शतरंज टूर्नामेंट में शामिल होंगे बिहार के दो लाल, कहा- जीत कर आएंगे
बिहार के अररिया जिले के दो भाई गौरव और सौरभ का चयन विश्व जूनियर शतरंज टूर्नामेंट में हुआ है। दोनों भाई इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए युएई के शारजाह जायेंगे।

 अररिया [जेएनएन]। अररिया के धरती पर मेधा की कमी नहीं है। जिले के चैंपियन अब विश्व चैंपियन बनने की डगर पर हैं। जिले के दो भाइयों गौरव व सौरव का चयन अंतरराष्ट्रीय जूनियर चेस प्रतियोगिता के लिए हुआ है। दोनों भाई हैं। उन्हें अपनी जीत का भरोसा है। गुरुवार को जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने दोनों भाइयों की हौसला-अफजाई करते हुए अपने हाथों से उन्हें लैपटॉप भेंट किया।

डीएम ने कहा कि की सौरव व गौरव की भविष्य संवारने के लिए हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने आशा जताई कि ये दोनों बच्चे पूरी दुनिया में अररिया का नाम रोशन करेंगे। वे निजी रूप से भी इनकी मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें:  महाशिवरात्रि पर बिहार के इस सैंड आर्टिस्ट ने बनाई भगवान शिव की भव्य मूर्ति

इधर, सौरव व गौरव के पिता देवनंदन यादव अपने बेटे की इस कामयाबी पर बहुत खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि लड़कों ने आंध्र प्रदेश में हुए नेशनल जूनियर चेस चैंपियनशिप प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त की है। दोनों भाई 3 अप्रैल से 13 अप्रैल तक युएई के शारजाह में आयोजित विश्व जूनियर चेस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। कुमार गौरव का चयन इरान में दो से 10 मई तक और इटली में दो से 16 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता के लिए भी हुआ है।

यह भी पढ़ें:  अपने बयान से पलटीं राबड़ी, बोलीं, नीतीश हैं CM बिहार में वैकेंसी नहीं

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Two brother of bihar is selected to play in world junior chess tournament web(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दो बंदी अस्पताल में भर्ती23 बोतल नेपाली शराब के साथ महिला गिरफ्तार
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »