Move to Jagran APP

तीन दिनों में तीन लूट, खोली सुरक्षा व्यवस्था की पोल

अररिया, संसू: अररिया में अपराधियों ने पुलिस को मानो खुली चुनौती दे डाला है। इस बात की पुष्टि इससे भी

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 08:29 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 08:29 PM (IST)
तीन दिनों में तीन लूट, खोली सुरक्षा व्यवस्था की पोल

अररिया, संसू: अररिया में अपराधियों ने पुलिस को मानो खुली चुनौती दे डाला है। इस बात की पुष्टि इससे भी होता है कि एक माह के अंदर लगभग एक दर्जन लूट की घटना घट चुकी है। जिसमें सबसे अधिक अररिया में अपराधियोंके आठ घटनाओं को अंजाम दिया है। जबकि दो लूट लगातार रानीगंज क्षेत्र में घटी। एक घटना भरगामा थाना क्षेत्र के खजुरी में मवेशी व्यापारी के साथ हुई।

loksabha election banner

एक का खूलता नही भेद, हो जाती है दूसरी घटना

घटना में शामिल अपराधियों को पुलिस जब तक चिन्हित कर पाती है तब तक दूसरी घटना घट जाती है। दस दिनों के अथक प्रयास के बाद पुलिस तिरसुलिया पुल के निकट हुई लूट की घटना में शामिल अपराधियों को चिन्हित कर पाती तब तक बस स्टैंड स्थित ओवर ब्रीज के उपर हथियार बंद अपराधियों ने मनिहारा व्यवसायी से 12 हजार नगद समेत मोटरसाकिल लूट ली। इस दौरान चोरों ने भी पुलिस के लिए चुनौती खड़ी की। चोरों ने भी मोटरसाइकिल पर खूब हाथ फेरा। एक माह के अंदर चोरों ने भी दस मोटरसाइकिल की चोरी कर ली। हालांकि पुलिस चोरी गयी चार मोटरसाइकिल बरामद करने में सफल में सफल हुई। लेकिन लूट की लगातार घटना ने पुलिस के लिए परेशानी खड़ा कर दिया है। पुलिस तिरसुलिया पुल एवं ओवर ब्रीज पर घटी घटना का उद्भेदन कर कुछ देर के लिए चैन की सांस ली थी। लेकिन अररिया पूर्णिया उच्च मार्ग पर मक्का व्यवसायी से दो लाख की लूट कर अपराधियों ने पुलिस की चैन को एक बार फिर छीन लिया। हालांकि एएसपी की सक्रियता के कारण मक्का व्यवसायी लूट का उद्भेन कर लिया गया। लेकिन इस घटना के ठीक दूसरे दिन ही रानीगंज में लूट की घटना घट गयी। पुलिस इस मामले की छानबीन में लगी ही थी कि दूसरे दिन भी जनता मेडिकल के कर्मचारी से अपराधियों ने हथियार के नोक पर एक लाख रूपये लूट लिए।

मोटरसाइकिल सवार अपराधी मचा रहे तांडव

हाल में जितनी भी लूट की घटनाएं घटी है उसमें मोटरसाइकिल सवार अपराधियों की संलिप्तता उजागर हुई है। खासबात तो यह है अधिकांश घटनाओं में अपराधी पल्सर, अपाची एवं अन्य लहरिया बाइक का प्रयोग की जा रही है। कई घटनाओं में बिना नम्बर की गाड़ी के भी प्रयोग होने की सूचना मिल रही है।

ैक्या कहते हैं एएसपी

एएसपी राजीव रंजन ने बताया कि हाल के दिनों में अपराधियों के कुछ गिरोह सदस्य जरूर सक्रिय हुआ है। लेकिन उसकी सक्रियता को जल्द ही पुलिस नष्ट कर देगी। पुलिस अपराधियों के विरूद्ध अभियान छेड़ दिया है। अभियान के तहत आधा दर्जन से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। शेष बचे अपराधियों को पुलिस उसके मांद में घुस कर निकाल लेगी।

बाक्स के लिए-

व्यवसायी बैंकों के माध्यम से करें राशि का आदान प्रदान

अररिया, संसू: लगातार हो रही लूट की घटनाओं को देखते हुए एएसपी राजीव रंजन जिले के सभी व्यापारियों से बैंक के माध्यम से राशि का आदान प्रदान करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि अपराधियों को उसके मांद में धकेलने के लिए सक्रिय है। इस दिशा में पुलिस को बहुत हद तक सफलता भी मिल चुकी है। लेकिन व्यापारियों को भी चाहिए कि वह अपने कारोबार में सतर्कता बरतें। व्यापारियों को बैंक के माध्यम से लेन देन करना चाहिए। ताकि उनकी राशि सुरक्षित रह सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.