Move to Jagran APP

बरदाहा में जमात कांफ्रेंस का आयोजन

सिकटी(अररिया), संसू: प्रखंड के बरदाहा बाजार स्थित मदरसा परिसर में राष्ट्रीय शीशगर जमात कांफ्रेंस का

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 09:54 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 09:54 PM (IST)
बरदाहा में जमात कांफ्रेंस का आयोजन

सिकटी(अररिया), संसू: प्रखंड के बरदाहा बाजार स्थित मदरसा परिसर में राष्ट्रीय शीशगर जमात कांफ्रेंस का आयोजन शनिवार को किया गया। जिसमें मुस्लिम समाज के विभिन्न उपजातियों को बिहार राज्य गजट में जोड़वाने, सामाजिक उत्थान, शिक्षा के विकास आदि विषयों पर वक्ताओं ने चर्चा करते हुए हक की लड़ाई लड़ने की अपील की।

loksabha election banner

मुख्य वक्ता सिवान से आए शाहजादा हुसैन ने संविधान में जातिगत आरक्षण पर बोलते हुए मुस्लिम समाज के विभिन्न इलाकों में लहेरी, मनीहार, लहेड़ा आदि नाम से जाने जाने वाली उपजातियों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसके लिए आंदोलन की जरूरत बतायी। इनके अलावा चूरी कारोबार को उद्योग का दर्जा देने, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से ऋण की सुविधा तथा इस जाति को महादलित का दर्जा देने की आवश्यकता के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया। गांव स्तर पर संगठन बनाकर बिरादरी के लोगों की मदद करने की अपील की गयी। पूर्व जिला पार्षद तैयब आलम ने कहा कि हमारी वोट से सरकार तो बनती है, लेकिन हमारी पहचान नहीं बनती है जिसके लिए हमें जागरूक होकर शिक्षित समाज बनाने की जरूरत है। बिना तालीम के हम अपने हक अधिकार न तो जानेंगे और न ही उसके लिए लड़ सकेंगे। स्थानीय अयूब आलम के संयोजन व मो. कासिम के मंच संचालन तथा अलीमुल्ला आजाद सहित अन्य के उपस्थिति में आयोजित कांफ्रेंस को सफल बनाने में पूर्व प्रमुख कमरूज्जमा, पूर्व मुखिया परवेज आलम, रउफ, एसए आलम, रशीद , शहीद अंसारी, नासिम, वसीम, टिवंकल सहित अन्य का सराहनीय योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.