Move to Jagran APP

शातिर अपराधकर्मियों का तैयार करें एलबम : आईजी

- आईजी ने की लंबित कांडों की समीक्षा - विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी लगाने का दिया निर्देश - निजी

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 08:18 PM (IST)
शातिर अपराधकर्मियों का तैयार करें एलबम : आईजी

- आईजी ने की लंबित कांडों की समीक्षा

loksabha election banner

- विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी लगाने का दिया निर्देश

- निजी प्रतिष्ठानों में भी लगे कैमरे व रखें गार्ड

अररिया, संसू: अपराध नियंत्रण की दिशा में एक और सार्थक कदम उठाने का निर्देश देते हुये दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित कुमार ने एसपी को जिला स्तर पर सक्रिय अपराधकर्मियों के एलबम तैयार करवाने का निर्देश दिया। एलबम तैयार होने के बाद उसे थाना स्तर पर भी वितरण करवाने की व्यवस्था करने की बात कही गयी है। ताकि कहीं भी यदि आपराधिक घटनाएं घटती है तो एलबम के सहारे अपराधियों को भी चिन्हित किया जा सका। आईजी श्री कुमार सोमवार को अररिया पहुंचे थे। आईजी बनने के बाद पहली बार अररिया पहुंचने पर पुलिस कर्मियों ने उनका भव्य स्वागत भी किया। इसके बाद एसपी कार्यालय के निकट मेजर महेश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने आईजी को सलामी भी दी।

--------

निजी प्रतिष्ठान भी लगाएं सीसीटीवी

आईजी ने एसपी कार्यालय में जिले के डीएसपी व एसएचओ को निर्देश दिया कि वे अपने अपने क्षेत्र के व्यापारियों के साथ मिल बैठकर गार्ड व सीसीटीवी लगवाने का पहल करें। ताकि कहीं भी कोई अप्रिय घटना घटती है तो सीसीटीवी के फुटेज से अपराधियों को चिन्हित करने में सहायता मिलेगी और कांड का उद्भेदन भी शीघ्र हो जायेगा। मौके पर आईजी ने एसपी को अररिया एवं फारबिसगंज अनुमंडल के विभिन्न चौक चौराहों पर सीसीटीवी लगाने का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को भेजने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में ऐसा प्रस्ताव लिया गया था। लेकिन इस दिशा में सार्थक पहल नही होने के कारण प्रस्ताव लंबित हो गया।

---------

लंबित कांडों की हुई समीक्षा

आईजी श्री कुमार ने पांच वर्षो के लंबित काडों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान लंबित कांडों के निष्पादन के लिये आईजी समय भी निर्धारित किया है। यह समय कब तक निर्धारित किया इसकी जानकारी तो नही मिली, लेकिन समय पर निष्पादन नही करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को सख्त हिदायत भी दी गयी है। समीक्षा की जानकारी देते एसपी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि हाल के दिनों में पर्व एवं पैक्स चुनाव की व्यस्तता को लेकर कांडों के निष्पादन में कमी आयी है। लेकिन इस समस्या से जल्द ही निजात मिल जायेगी। मौके पर एएसपी राजीव रंजन, फारबिसगंज के डीएसपी अजित सिंह सहित कई एसएचओ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.