Move to Jagran APP

टाटा हेक्सा के 10 जबस्दस्त फीचर्स देखे आपने?

टाटा मोटर्स ने अपनी नई और पॉवरफुल SUV हेक्सा को लॉन्च कर दिया है। हेक्सा की कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 17.49 लाख रुपये के बीच है। देश के जाने-माने ऑटो एक्सपर्ट टूटू धवन का

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 03:44 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2017 01:25 PM (IST)
टाटा हेक्सा के 10 जबस्दस्त फीचर्स देखे आपने?
टाटा हेक्सा के 10 जबस्दस्त फीचर्स देखे आपने?

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने अपनी नई और पॉवरफुल SUV हेक्सा को लॉन्च कर दिया है। हेक्सा की कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 17.49 लाख रुपये के बीच है। देश के जाने-माने ऑटो एक्सपर्ट टूटू धवन का नई हेक्सा को लेकर कहना है कि "टाटा की हेक्सा एक शानदार SUV है। इसमें कई अच्छे फीचर्स के साथ-साथ बढ़िया स्पेस, कम्फर्ट और जबरदस्त परफॉरमेंस मिलेगी। मेरे हिसाब से हेक्सा की कीमत सही है, अगर ऑफरोडिंग करना पसंद करते हैं तो आप हेक्सा का मैनुअल मॉडल चुने और वहीं आप सिटी में ड्राइव करते हैं तो इसका ऑटोमैटिक मॉडल काफी मजेदार रहेगा।"

prime article banner

नई हेक्सा को 6 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसके सभी वेरिएन्ट्स की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत इस प्रकार है...

टाटा हेक्सा के ये हैं 10 सबसे ख़ास फीचर्स

  1. 9 इंच अलॉय व्हील
  2. 200mm ग्राउंड क्लियरेंस
  3. ABS + EBD
  4. हिल होल्ड और हिल डीसेंट कंट्रोल
  5. 6 एयरबैग्स
  6. ESP + ट्रैक्शन कंट्रोल
  7. ऑटोमैटिक हैड लैंप्स + रेन सेंसिंग वाइपर
  8. फ्रंट + रियर डिस्क ब्रेक्स
  9. NVH कण्ट्रोल
  10. 10 स्पीकर्स वाला 5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम

6 और 7 लोगों के बैठने की जगह:
हेक्सा के रूप में टाटा ने एक अच्छी SUV तैयार की है। इसमें 6 और 7 लोगों के बैठने की जगह है। साथ ही ज्यादा स्पेस और सामान रखने के लिए भी जगह उपलब्ध है। हेक्सा की सीट्स फोल्ड की जा सकती है। वही, लंबे सफ़र के दौरान इसमें किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। हेक्सा का प्लस प्वाइंट ऑटोमैटिक वर्जन है।

इंजन में है दम :
हेक्सा के इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर का वेरीकोर 400 टर्बो-डीज़ल इंजन मिलेगा। यह इंजन 156 पीएस की पॉवर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। साथ ही यह 5 स्पीड मैन्युअल, 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं। इसके अलावा हेक्सा में 2WD और 4WD ऑप्शन मिलेंगे।

इनसे होगा मुकाबला:
टाटा की नई हेक्सा का सीधा मुकाबला महिंद्रा की XUV 500 और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से माना जा रहा है। इस समय महिंद्रा की XUV 500 और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा मार्किट में काफी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं और ऐसे में अब ग्राहकों के पास हेक्सा के रूप में एक नई SUV का ऑप्शन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.