July 21,2017
PreviousNext

तो ऐसी दिखती है मारूति की नई स्विफ्ट डिजायर, 25 मई को आएगी दुनिया के सामने

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 05:33 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 05:33 PM (IST)
तो ऐसी दिखती है मारूति की नई स्विफ्ट डिजायर, 25 मई को आएगी दुनिया के सामने

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नेक्सट जनरेशन स्विफ्ट डिजायर को भारत में 25 मई को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट सेडान की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। कंपनी ने इसका स्केच भी जारी कर दिया है, जिसके बाद माना जा रहा है इसे इस महीने की 24 तारीक को ही पेश किया जा सकता है। मारुति के कुछ डीलरशिप पर ग्राहक 5 हजार रूपए से लेकर 21 हजार रूपए देकर इसकी बुकिंग करा रहे हैं। हालांकि, कंपनी की ओर से इसके लॉन्च की तारीक और बुकिंग के बारे में कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। कीमत के मुकाबले में 2017 डिजायर मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है।

बाहरी लुक्स में नयापन:
नई डिजायर का अगला हिस्सा नई स्विफ्ट हैचबैक से मिलता-जुलता है, हालांकि यहां कुछ नए बदलाव भी नज़र आएंगे, डिजायन के अलावा फीचर लिस्ट में भी कई बदलाव हुए हैं, मसलन इस में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स मिलेंगे, बंपर को भी नया डिजायन दिया गया है, इसकी ग्रिल नई स्विफ्ट जैसी है, इसके चारों ओर क्रोम फिनिशिंग दी गई है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बूट को थोड़ा ऊंचा रखा गया है और शार्क-फिन एंटेना दिया गया है। संभावना है कि इस में एलईडी टेललैंप्स आ सकते हैं।

नया कैबिन-ज्यादा फीचर्स:
नई डिजायर का केबिन पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा, इस में ब्लैक और बेज़ अपहोल्स्ट्री, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग और सुज़ुकी का 7.0 इंच का स्माटप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। नई डिजायर में मौजूदा मॉडल वाला 1.3 लीटर डीडीआईएस डीज़ल और 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन आ सकता है।

यह भी पढ़ें: होंडा टू व्हीलर्स की योजना, वित्त वर्ष 2018 तक करेगा 1600 करोड़ रुपए निवेश 

यह भी देखें

टोयोटा लैंड क्रूजर २००

2016 लेक्सुस RX 350 F स्पोर्ट्स AWD

फोर्ड एंडेवर 2016

टाटा हेक्सा क्रॉसओवर

जीप ग्रैंड चेरोकी