Move to Jagran APP

मारुति सुज़ुकी रोहतक में करेगी 2000 करोड़ रुपए का निवेश

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी अगले तीन सालों में हरियाणा के रोहतक जिले में 2000 करोड़ का निवेश करेगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 23 Dec 2016 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2016 04:33 PM (IST)
मारुति सुज़ुकी रोहतक में करेगी 2000 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी अगले तीन सालों में हरियाणा के रोहतक जिले में 2000 करोड़ का निवेश करेगी। यह निवेश राज्य के अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास केंद्र के लिए किया जाएगा। मारुति सुज़ुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक सीवी रमन ने कहा, 'हमने पहले से ही रोहतक में टेस्ट ट्रैक की स्थापना कर चुके हैं। अब हम रोहतक में 2019 तक अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास केंद्र के लिए 2000 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रहे हैं।' इसके बाद कंपनी का हरयाणा के रोहतक में कुल निवेश 3800 करोड़ रुपए हो जाएगा।

loksabha election banner

आपको बता दें, मारुति के स्वामित्व वाली कंपनी सुज़ुकी फरवरी 2017 में गुजरात में अपनी मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी शुरू करने जा रही है। जिसके बाद मारुति सुज़ुकी वित्तीय वर्ष में गुजरात में करीब 10,000 व्हीकल्स बना कर बिक्री के लिए उपलब्ध कर देगी। इस समय मारुति सुजुकी के पास एंट्री सेगमेंट से लेकर सेडान सियाज़ तक मौजूद हैं, जबकि कंपनी अपने नेक्सा शो रूम में बलेनो, S-क्रॉस और आने वाली इग्निश को बेचेगी। अगले साल 13 जनवरी को कंपनी इग्निश लॉन्च करने जा रही है।

अभी हाल ही में SUV ब्रेज़ा विटारा को इंडियन कार ऑफ़ द ईयर 2017 के खिताब से नवाज़ा गया है। मार्च 2016 में लॉन्च हुई विटारा की अब तक 83,000 यूनिट्स बिक चुकी हैं और यह SUV भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 गाड़ियों में शामिल भी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.