Move to Jagran APP

मारुति लॉन्च करेगी नई सियाज़, बलेनो RS और इग्निस, जानिए कहां बेची जाएंगी ये गाड़ियां

मारुति सुज़ुकी जल्द ही नई सियाज़, बलेनो RS और इग्निस को लॉन्च करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 03:51 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 04:15 PM (IST)
मारुति लॉन्च करेगी नई सियाज़, बलेनो RS और इग्निस, जानिए कहां बेची जाएंगी ये गाड़ियां

नई दिल्ली: मारुति सुज़ुकी जल्द ही नई सियाज़, बलेनो RS और इग्निस को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो के तीन मॉडल्स को अपने ही नेक्सा शोरूम से बेचेगी। इनमें दो प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो आरएस, मारुति सुज़ुकी इग्निस और एक सेडान सियाज़ फेसलिफ्ट है। 2017 में लॉन्च होने के बाद कंपनी इन तीनों गाड़ियों को नेक्सा डीलरशिप द्वारा बेचेगी।

loksabha election banner

मारुति सुज़ुकी इस वक्त अपने नेक्सा शोरूम से बलेनो और एस-क्रॉस की ही बिक्री करती है। अब ये 3 कार लॉन्च होने के बाद नेक्सा से 5 गाड़ियों की बिक्री शुरू हो जाएगी। कंपनी बाकी के मॉडल्स अपने रेगुलर डीलरशिप द्वारा ही बेचेगी।

1. मारुति इग्निस
नई इग्निस एक सब-4 मीटर क्रॉसओवर होगी, जो हैचबैक सेग्मेंट की कार होगी। यह हैचबैक कार होगी लेकिन इसका लुक एसयूवी जैसा होगा। यह कार फरवरी 2017 तक लॉन्च हो सकती है। नई इग्निस का सीधा मुकाबला महिंद्रा की KUV100 से होगा क्योंकि और कोई कार फिलहाल नज़र नहीं आती। मारुति नई इग्निस को 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में लांच कर सकती है वैसे जानकारों की माने तो इग्निस में एक लीटर का पेट्रोल इंजन भी हो सकता है। इसकी संभावित कीमत 5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

2. बलेनो आरएस
बलेनो RS एक पॉवरफुल हैचबैक कार होगी जिसमें 1.0 लीटर का बूस्टजेट पेट्रोल इंजन लगा होगा। यह इंजन करीब 111PS और 170NM का टार्क देगा। कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियर मिलेंगे। इस कार की कीमत 8 से 10 लाख रूपये के आस-पास हो सकती है। इस कार का मुकाबला पोलो GT TSI, फ़िएट अबर्थ पुंटो और हुंडई एक्टिव i20 से होगा। यह कार जनवरी 2017 तक लॉन्च हो सकती है।

3. मारुति सुज़ुकी सियाज
मारुति नई सियाज में मौजूदा पेट्रोल वर्ज़न को और पावरफुल बनाने के लिए अपग्रेड करेगी। लॉन्च होने के बाद यह कार होंडा सिटी फेसलिफ्ट और न्यू हुंडई वर्ना को टक्कर देगी। कंपनी इस कार की कीमत 9 लाख से 11.50 लाख रुपए के बीच रख सकती है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीज़ल दोनों वर्ज़न में उतार सकती है। कार में लगा 1.3 लीटर DDiS 200 SHVS इंजन देगी जो 88.5bhp की पावर के साथ 200nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, 1.5 लीटर पेट्रोल M15 इंजन 100bhp की पावर के साथ 133nm का टॉर्क जनरेट करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.