Move to Jagran APP

हीरो ने पेश की नई ग्लैमर 125, पहले से बेहतर बनाने की कोशिश

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अर्जेंटीना में अपनी 125cc बाइक ग्लैमर का नया मॉडर्न मॉडल पेश किया

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 02:22 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 10:55 AM (IST)
हीरो ने पेश की नई ग्लैमर 125, पहले से बेहतर बनाने की कोशिश
हीरो ने पेश की नई ग्लैमर 125, पहले से बेहतर बनाने की कोशिश

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अर्जेंटीना में अपनी 125cc बाइक ग्लैमर का नया मॉडर्न मॉडल पेश किया। कंपनी ने अर्जेंटीना के फुटबॉल लीजेंड डिएगो सिमोन (2016 के बेस्ट फुटबॉल कोच) को अपना ब्रांड एंबेस्डर बनाया है।

loksabha election banner

नई ग्लैमर सेंट्रल और साउथ अमेरिका में इग्निटर के नाम से जानी जाएगी नई ग्लैमर हीरो का पहला प्रोडक्ट है। जिसका इंडिया के बाहर ग्लोबल लॉन्च हुआ है।नई ग्लैमर BSIV मानकों पर खरी उतरती है इतना ही नहीं बेहतर माइलेज और दमदार परफॉरमेंस का दावा भी कंपनी ने इस बाइक के लिए किया है।

हीरो की माने तो 125cc सेगमेंट में लीडर हैं देखने वाली बात यह है की होंडा की शाइन 125 सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है भारत में। खैर भारत में नई ग्लैमर 125 जल्द ही लॉन्च हो सकती है। लेकिन अभी के आपको थोड़ा इंतेजार करना होगा।अपने फेज के अर्जेंटीना मार्किट में हीरो मोटोकॉर्प ने अपने 4 प्रोडक्ट्स को रोलआउट किया है। जिनमें हंक, हंक स्पोर्ट्स, इग्निटर और स्कूटर डैश शामिल हैं। जबकि दूसरे फेज के लिए हीरो की योजना कुछ और नए प्रोडक्ट्स को लाने की होगी जोकि अलग अलग सेगमेंट के लिए होंगे।हीरो मोटोकॉर्प भारत से बाहर के बाजारों में इसकी कुल बिक्री का 10% लक्ष्य हांसिल करना चाहेगा

ये हैं नई ग्लैमर की विशेषताएं

इंजन: बाइक में 125 cc का TOD (Torque-on-Demand) इंजन लगा है जो की BS-IV मानकों पर खरा उतरता है। यह बाइ कैब्युरटर और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इस इंजन को 11.4bhp की पॉवर मिलती है और 11Nm का टार्क मिलता है। इसके अलावा बाइक i3S (Idle-Stop-Start system) तकनीक से भी लैस होगी। बाइक ड्रम और डिस्क ब्रेक के साथ उपलब्ध होगी, इसके अलावा इसमें फर्स्ट इन क्लास ऑटोमेटिक हेडलैंप मिलेंगे। वही लुक्स में मामले में यह पहले से ज्यादा स्टाइलिश होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.