Move to Jagran APP

फोर्ड की पॉवरफुल कार मस्टांग अब आएगी हाइब्रिड में, इन कारों से होगा मुकाबला

फोर्ड ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि वह 2020 तक मस्टांग का हाइब्रिड वर्जन लॉन्च कर देगी। और इस गाड़ी का सीधा मुकाबला इन सभी कारों होगा आइये जानते हैं

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 05:18 PM (IST)
फोर्ड की पॉवरफुल कार मस्टांग अब आएगी हाइब्रिड में, इन कारों से होगा मुकाबला
फोर्ड की पॉवरफुल कार मस्टांग अब आएगी हाइब्रिड में, इन कारों से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (जेएनएन)। फोर्ड ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि वह 2020 तक मस्टांग का हाइब्रिड वर्जन लॉन्च कर देगी। इस वक्त कंपनी नई हाइब्रिड कार पर काम कर रही है जिसे 2018 में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड के साथ-साथ कंपनी F-150 और फुली इलेक्ट्रिक SUV को भी बाजार में लॉन्च करेगी।

loksabha election banner

कंपनी करेगी 700 मिलियन डॉलर का निवेश
कंपनी के CEO मार्क फील्ड्स ने ऐलान किया है कि हाइब्रिड और फुली इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए कंपनी 700 मिलियन डॉलर का निवेश करने जा रही है और अपने फ्लैट रॉक प्लांट को इन गाड़ियों के प्रोडक्शन के लिए तैयार करेगी।

पावर स्पेसिफिकेशन
कंपनी ने फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन जानकारों की मानें तो कंपनी इसे 412bhp पावर के बराबर ही इस हाइब्रिड कार का पावर रखेगी। भारत में मौजूद मस्टांग में 5.0 लीटर V8 इंजन लगा है जो 395bhp की पावर देता है।

ऑटोनोमस गाड़ियों का भी होगा निर्माण
फोर्ड 2020 में तीन इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड गाड़ियों के बाद 2021 से बड़े पैमाने पर कमर्शियल इस्तेमाल के लिए ऑटोनोमस गाड़ियों का निर्माण भी शुरू कर देगी। भारत में BMW i8 पहले से ही लॉन्च हो गई है, ऐसे में माना जा रहा है कि फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड को यहां जल्द लॉन्च कर सकती है।

फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड का मुकाबला इन कारों से होगा

होंडा एकॉर्ड हाइब्रिड

  • कीमत 37.22 लाख रुपये


टोयोटा कैमरी हाइब्रिड

  • कीमत 36.52 लाख रुपये

टोयोटा प्रियस

  • कीमत: 44.06 लाख रुपये

लेक्सस ES 300h

  • कीमत: 55.27 लाख रुपये

BMW i8

  • कीमत: 2.62 करोड़

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.