Move to Jagran APP

भारत में लॉन्च होने को बेताब हैं ये 5 बाइक्स

इस साल फरवरी में लगे ऑटो एक्सपो 2016 में कई बाइक्स देखने को मिली जिसके बाद उनके भारत में लॉन्च होने का इंतजार होने लगा। इस साल के अंत तक कुछ नई बाइक्स भारत में लॉन्च हो सकती है

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2016 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 09:37 PM (IST)
भारत में लॉन्च होने को बेताब हैं ये 5 बाइक्स

दिल्ली(बनी कालरा) इस साल फरवरी में लगे ऑटो एक्सपो 2016 में कई बाइक्स देखने को मिली जिसके बाद उनके भारत में लॉन्च होने का इंतजार होने लगा। इस साल के अंत तक कुछ नई बाइक्स भारत में लॉन्च हो सकती है जिनके बारे में हम आपको बता रहे है। अगर आप एक नई बाइक खरीदने का मन बना रहे है तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़े।

loksabha election banner

हीरो HX250
इस बाइक के साथ हीरो अपनी नई सुपर बाइक के साथ भारतीय ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करेगा। इस बाइक में 249cc का इंजन लगा है जो 31bhp की ताकत और 26nm टार्क देता है।
वही 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए बाइक को लगते है सिर्फ 8 सेकंड्स। इतना ही नहीं इसकी टॉप स्पीड 150kmph है। बाइक का कुल वजन 139kg है। ब्रेकिंग के लिए इसमें 300mm का रियर और 220mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक लगा है। लुक्स के मामले में यह इम्प्रेस करती है हीरो HX250 की अनुमानित कीमत 1.50 लाख रूपये हो सकती है। उम्मीद है इस साल तक इसे लॉन्च कर दिया जायेगा।

बजाज पल्सर VS400
बजाज ऑटो अब जल्द ही अपनी बाइक पल्सर VS400 को लॉन्च करने जा रही है वैसे हर जगह इसी बाइक की ही चर्चा जोरो पर है। एक वेबसाइट के अनुसार बजाज की इस बाइक का नाम CS400 की जगह VS400 होगा। क्योकि पहले इस बाइक का नाम CS400 बताया जा रहा था। हालाकिं बाइक कब लॉन्च होगी इसकी डेट अभी तक साफ़ नहीं हो पाया है उम्मीद है बजाज ऑटो इसे इस त्योहारी सीजन में लॉन्च करे। यह स्पोर्टी और पॉवरफुल बाइक होगी और बात अगर इसके इंजन की करें तो सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड 375cc का इंजन लगा होगा जो 35bhp की पॉवर और 33nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। और सबसे खास बात यह है की यह बाइक 6 स्पीड मैन्युअल गियर से लैस होगी। जानकारों की माने तो इस बाइक का इंजन दमदार होगा। बाइक की अनुमानित कीमत 1.80 लाख रूपये हो सकती है टीवी कमर्शियल के लिए का विडियो लेह में शूट किया गया है। इतना ही इसकी टेस्टिंग भी चल रही है। इतना ही नहीं बजाज CS400 का सीधा मुकाबला महिंद्रा की पॉवरफुल बाइक मोजो से होगा।

यामाहा MT-03
इस दिवाली यामाहा की तरफ से ग्राहकों को एक ख़ास तोहफा मिल सकता है। जी हां ताज़ा जानकारी के अनुसार यामाहा अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक MT-03 को भारत में इस दिवाली पर लॉन्च करेगी जिसकी कीमत 2.75 लाख रुपये से लेकर 3 लाख रुपए के नीच बीच रहने की उम्मीद है। नई MT-03 में 321cc का इंजन लगा है जो 41bhp की ताकत और 30nm का टार्क देता है। इसके आलावा बाइक में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगे होंगे। नई MT-03 का सीधा मुकाबला KTM duke 390 और कावासाकी Z250 से होगा।


होंडा Africa Twin
जब पहली बार होंडा की Africa Twin को इस साल के ऑटो एक्सपो में देखा था तो इस बाइक ने अपने अनोखे लुक्स से इम्प्रेस किया और उम्मीद की जाने लगी की बाइक जल्द ही मार्किट में लॉन्च होगी 998cc इंजन वाली यह बाइक 94 Hp और 98 Nm टार्क देती है। भारत में इसे अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है। होंडा इसे CKD यूनिट के तौर पर भारत में बेचेगी।


DSK बेनेली TRK 502
DSK के मुताबिक बेनेली TRK 502 को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। 500cc इंजन वाली यह बाइक 47 Ps पॉवर और 45 Nm का टार्क देती है अगर आप टूरिंग लवर्स है तो यह बाइक आपको निराश नहीं होने देगी इसका दमदार इंजन और सस्पेंशन हर तरह के रास्तों पर बखूबी निकल जाते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.