Move to Jagran APP

फिएट लीनिया की जगह लेगी यह नई कार, जाने खूबियां

फिएट फिर से तैयार है एक और नई कार के साथ, यह लिनिया सेडान की जगह लेने आ रही है। फिलहाल इसका नाम एक्स6एस (कोडनेम) रखा गया है, कंपनी जल्द ही इस कार से पर्दा उठाएगी। ब्राजीलियन मीडिया के

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 05:33 PM (IST)
फिएट लीनिया की जगह लेगी यह नई कार, जाने खूबियां
फिएट लीनिया की जगह लेगी यह नई कार, जाने खूबियां

नई दिल्ली(जेएनएन)। फिएट फिर से तैयार है एक और नई कार के साथ, यह लिनिया सेडान की जगह लेने आ रही है। फिलहाल इसका नाम एक्स6एस (कोडनेम) रखा गया है, कंपनी जल्द ही इस कार से पर्दा उठाएगी। ब्राजीलियन मीडिया के अनुसार अर्जेंटीना में होने वाले ब्यूनोस आयर्स मोटर शो-2017 के दौरान फिएट इस कार को दुनिया के सामने पेश करेगी, इसी मोटर शो में पुंटो की जगह लेने आ रही एर्गो हैचबैक को भी दिखाया जाएगा।

prime article banner

मौजूदा लिनिया को पुंटो हैचबैक पर तैयार किया गया है, संभावना है कि नई सेडान को एर्गो हैचबैक पर तैयार किया जा सकता है। पुंटो और लिनिया के डिजायन में काफी अंतर है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि एर्गो और नई सेडान के डिजायन में भी काफी अंतर नज़र आंएगे। एर्गो और एक्स6एच में एक ही डैशबोर्ड कुछ नए बदलाव के साथ आ सकता है।

संभावना है कि इनके फीचर करीब-करीब एक जैसे होंगे, एर्गो हैचबैक और एक्स6एस सेडान को भारत में उतारा जाएगा या नहीं इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में इन्हें भारत में भी उतारा जा सकता है। अगर एर्गो हैचबैक और एक्स6एस सेडान को भारत में उतारा जाता है तो यहां इन में 1.3 लीटर मल्टीज़ेट डीज़ल और 1.4 लीटर टी-ज़ेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

सोर्स: कार देखो.कॉम
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK