Move to Jagran APP

मर्सीडीज की नई कार होगी 14 दिसम्बर को लॉन्च, इसकी खूबियां कर देंगी हैरान

जर्मनी कार निर्माता कंपनी मर्सीडीज बेंज इंडिया 14 अक्टूबर को भारत में अपनी नई कार AMG C43 को लॉन्च करने जा रही है।

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 05:36 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 05:40 PM (IST)
मर्सीडीज की नई कार होगी 14 दिसम्बर को लॉन्च, इसकी खूबियां कर देंगी हैरान

नई दिल्ली: जर्मनी कार निर्माता कंपनी मर्सीडीज बेंज इंडिया 14 अक्टूबर को भारत में अपनी नई कार AMG C43 को लॉन्च करने जा रही है। यह एक वाकई पॉवर कार होगी और इसमें 3 लीटर का बिट-टर्बो V6 पेट्रोल इंजन लगा है। जो 367hp पॉवर की ताकत और 570nm टार्क जनरेट करता है। इसके आलावा इसमें 9G ट्रोनिक, 9 स्पीड ट्रांसमिशन दिये हैं। इतना ही नहीं 0 से 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए कार को 4.7 सेकंड का टाइम लगता है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है। नई AMG 4मैटिक आल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगी। मर्सीडीज AMG C43 को C200 और AMG C 63s के बीच रखेगी। AMG C43 के साथ ही मर्सीडीज बेंज का यह 13वां मॉडल होगा।

loksabha election banner

लुक्स और डिज़ाइन की बात करें तो नई AMG C43 कूपे के समान है इसमें कुछ ऐसे फीचर्स को शामिल किया गया है जिसकी मदद से यह कार अपने सेगमेंट की दूसरी कारों से अलग दिखाई पड़ती है।
भारत में इस कर को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में लॉन्च किया जाएगा और वही पर इसकी मीडिया ड्राइव भी आयोजित होगी। वैसे अगर कार इतनी ख़ास हो तो उसके लिए जगह भी ख़ास होनी चाइये यह एक बढ़िया एहसास होगा जब इस कार को परखने मौका मिलेगा। ड्राइव मोड की बात करें तो यह कार इको, कम्फर्ट, सपोर्ट, सपोर्ट प्लस और इंडिविजुअल मोड के साथ आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.