Move to Jagran APP

यामाहा की FZ25 खरीदने से पहले इस रिपोर्ट पर जरूर ध्यान दें

यामाहा ने FZ सीरीज में नई बाइक FZ25 को पेश करके इस सीरीज को अब ओर बड़ा कर दिया है। नई FZ25 के जरिये कंपनी 20 से 30 साल के ग्राहकों को टारगेट करेगी और इन्ही लोगों को

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 03:02 PM (IST)
यामाहा की FZ25 खरीदने से पहले इस रिपोर्ट पर जरूर ध्यान दें
यामाहा की FZ25 खरीदने से पहले इस रिपोर्ट पर जरूर ध्यान दें

नई दिल्ली: यामाहा ने FZ सीरीज में नई बाइक FZ25 को पेश करके इस सीरीज को अब ओर बड़ा कर दिया है। नई FZ25 के जरिये कंपनी 20 से 30 साल के ग्राहकों को टारगेट करेगी और इन्ही लोगों को ध्यान में रखते हुए ही इस बाइक को डिजाइन किया है। जिस सेगमेंट में यह बाइक आई वहा पर इस समय कई ऑप्शन मौजूद हैं तो क्या नई FZ25 को खरीदना बेहतर डील साबित होगा? आइये जानते हैं इस ख़ास रिपोर्ट में...

loksabha election banner

इंजन है दमदार
बाइक में 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, 249cc इंजन का इंजन लगा है। यह इंजन 20.9PS की पॉवर और 20NM का टॉर्क देता है। यह इंजन BS IV उत्सर्जन स्टैंडर्ड से लैस किया गया है। बाइक के फ्रंट टायर में 282mm डिस्क ब्रेक लगा है जबकि इसके रियर टायर में 220mm डिस्क ब्रेक लगा है। ताकि राइडर को बेहतर ब्रेक मिल सके। बाइक का वजन 148kg है। यामाहा ने बाइक की माइलेज का खुलासा नहीं किया है पर इतना जरूर बताया है की बाइक बेहतर माइलेज के साथ जबरदस्त पॉवर देगी।

लुक्स पड़ेगा सब पर भारी
लुक्स और डिज़ाइन के मामले में नई FZ 25 बेहद स्पोर्टी बाइक के रूप में सामने आई है कंपनी को पूरी उम्मीद है। ग्राहकों को बाइक जरूर पसंद आएगी। इसका ग्राउंडक्लेरेंस 160mm है जिसकी मदद से बाइक खराब रास्तों पर आराम से निकल जाती है। इसके अलावा इसमें लगा रियर सस्पेंशन आरामदायक राइड के लिए काफी मददगार साबित होगा।

क्या कीमत लुभाएगी?
यामाहा ने नई FZ 25 की कीमत 1,19,500 रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी गई है। देखा जाए तो अपने सेगमेंट में बाइक बहुत महंगी लगती है। इस बाइक का सीधा मुकाबला TVS अपाचे 200, बजाज पल्सर 200NS से होगा। इस समय TVS की अपाचे ग्राहकों की पसंदीदा बाइक बन चुकी है। जबकि पल्सर 200NS को आये हुए अब टाइम भी हो चुका है, तो ऐसे में यामाहा की FZ 25 अपनी जगह बना सकती है।

लेकिन एक तरफ जहां बजाज पल्सर 200NS की कीमत 96 हजार रुपये है। वही TVS अपाचे 200 की कीमत 92 हजार रुपये है।जबकि यामाहा FZ 25 की कीमत 1.19 रुपये सबसे ज्यादा है। यानी यहां फर्क भी काफी है। ऐसे में बाइक को इस सेगमेंट में जगह बनाने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। अगर कीमत को लेकर आप कोई इशू नहीं है तो आप इस बाइक को खरीद सकते हैं वर्ना TVS की अपाचे 200 एक अच्छा ऑप्शन है।

यह भी पढ़े: 2 लाख से कम कीमत की ये हैं 5 सुपरहिट बाइक्स

यह भी पढ़े: अगर बजट है कम, तो घर ले आइये ये किफायती कारें
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.