Move to Jagran APP

फिर कैमरे में कैद हुआ स्विफ्ट का नया अवतार

मारूति सुजुकी स्विफ्ट के नए अवतार को एक बार फिर कैमरे में कैद किया गया है। इस बार कार की तस्वीरें और उनमें समाई जानकारी काफी साफतौर पर सामने आई हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 01:18 PM (IST)
फिर कैमरे में कैद हुआ स्विफ्ट का नया अवतार

मारूति सुजुकी स्विफ्ट के नए अवतार को एक बार फिर कैमरे में कैद किया गया है। इस बार कार की तस्वीरें और उनमें समाई जानकारी काफी साफतौर पर सामने आई हैं। नई स्विफ्ट जल्द ही दुनिया के सामने पेश होगी और फिर इसका प्रोडक्शन शुरू होगा।

loksabha election banner

अगले हिस्से का डिजाइन मौजूदा स्विफ्ट से अलग है। फ्रंट ग्रिल पहले से ज्यादा चौड़ी और हैक्सागोनल शेप में दी गई है। हैडलैंप्स के साइज और डिजायन में भी बदलाव किए गए हैं। नई स्विफ्ट में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग लाइटें दी जाएंगी। नई स्विफ्ट का डिजाइन बलेनो और ब्रेजा की तर्ज पर काफी मॉर्डन है।

पढ़े, फॉक्सवेगन एमियो की डिलीवरी हुई शुरू

साइड प्रोफाइल में गौर करें तो यहां स्विफ्ट की झलक को बरकरार रखते हुए नए अलॉय व्हील और शेवरले बीट की तरह विंडो के पास दिए पिछले दरवाजों के हैंडल दिए गए हैं।

केबिन की बात करें तो नई स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल की तरह ऑल-ब्लैक थीम दी गई है। डैशबोर्ड पर चौड़ी सिल्वर पट्टी दी गई है। कार में नया फ्लेट बॉटम स्टीयरिंग व्हील लगा है, जो देखने में काफी अच्छा है। इंस्ट्रूमेंट कंसोल को ट्रेंडी लुक दिया गया है, यहां कलरफुल मल्टी इंफॉर्मेंशन डिस्प्ले स्क्रीन को स्पीडो मीटर और टेको मीटर के बीच रखा गया है।

नई स्विफ्ट में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम तो नहीं दिखाई दिया लेकिन 2डिन ऑडियो सिस्टम लगा है। नई स्विफ्ट में स्मार्टप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ एपल कार-प्ले मिलेगा या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी।

स्त्रोत- कारदेखो.कॉम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.